The news is by your side.

Good Friday 2023 Quotes: गुड फ्राइडे के मौके पर आज दोस्तों और करीबियों को भेजें प्रभु ईसा मसीह के ये प्रेरक विचार

80

Good Friday 2023 Quotes And Messages: आज गुड फ्राइडे मनाया जा रहा है। कहते हैं कि आज ही के दिन प्रभु ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाया गया था, इसलिए इसे ब्लैक फ्राइडे भी कहा जाता है। आज के दिन ईसाई धर्म को मानने वाले लोग चर्च में शोक जताते हैं और विशेष प्रार्थना करते हैं। साथ ही अपने प्रभु ईसा मसीह से अपने गुनाहों की माफी भी मांगते हैं।

ईसा मसीह के प्रेरक संदेश

1. स्वयं के जीवन को बचाने की बजाय दूसरों के प्राणों की रक्षा करनी चाहिए। गरीब लोगों की सेवा करनी चाहिए। तुम अपने लिए जैसा व्यवहार दूसरे से चाहते हो, वैसा ही व्यवहार दूसरों के साथ करो।

2. यीशू कहते हैं अपने दुश्मनों से प्यार करो और जो तुम्हें सताता है उनके लिए प्रार्थना करो। इससे तुम उस पिता के संतान बनोगे जो स्वर्ग में है। वह अपना सूर्य अच्छाई और बुराई दोनों पर डालता है और न्यायी व अन्यायी दोनों पर अपने प्रकाश की वर्षा करता है।

3. यीशू कहते हैं तुम्हें लालच नहीं करना चाहिए, तुम्हें हत्या नहीं करनी चाहिए, तुम्हें चुराना नहीं चाहिए और पड़ोसी को अपना मानकर प्रेम करना चाहिए।

4. तुम अपनी संपत्ति का दान गरीबों को कर दो, तुमको स्वर्ग का खजाना मिल जाएगा। तुम अच्छा जीवन व्यतीत करोगे। एक अमीर व्‍यक्ति के स्वर्ग में जाने से आसान काम ऊंट का सुई के छेद से निकल जाना है। 

5. तुम्हें व्यभिचारिता नहीं करनी चाहिए, तुम्हें हत्या नहीं करनी चाहिए, तुम्हें चुराना नहीं चाहिए, तुम्हें लालच नहीं करनी चाहिए और तुम्हें अपने पड़ोसी को अपना समझकर प्रेम करना चाहिए।

6. ईसा मसीह कहते हैं कि लोगों को सिर्फ रोटी के लिए नहीं जीना चाहिए बल्कि भगवान के मुख से निकले हर शब्द की मुताबिक जीना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.