पर्सीक्युशन रिलीफ संस्था को प्रार्थना में सहायता प्रदान करें।

0 25

- Advertisement -

BY SHALOM DHWANI HINDI NEWS DESK
Preethi

NEW DELHI: उत्पीड़न राहत प्रार्थना अद्यतन

21st जनवरी 2021

नवीनतम अपडेट
हम प्रार्थना करे सताए हुए लोगो के लिए और जो लोग सताते है उनके लिए जैसे प्रभु यीशु का वचन कहता है कि सताने वालों से प्रेम करो और अपमान करने वालो के किए प्रार्थना करो, हम अपने देश और हर एक धर्म के किए प्रार्थना करें कि वे लोग धर्म को भूल कर अपने पड़ोसी से अपने समान प्रेम कर सके, ताकि इस देश में नफरत की जगह आपस के प्रेम रहे।

[ 1] 18 जनवरी, 2021 तक, उत्तर प्रदेश में लव जिहाद अध्यादेश को ईसाई धर्म परिवर्तन के तीन मामलों में लागू किया गया है:

–बालचंद्र जयसावर, गोपाल प्रजापति, और नीरज कुमार पर क्षेत्रीय मंत्री अशोक यादव द्वारा लोगों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का आरोप लगाया गया था और 20 दिसंबर को आज़मगढ़ में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। तीन को जमानत दी गई है।

–गौतम बौद्ध नगर में, पुलिस ने तीन महिलाओं सहित चार लोगों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने के लिए लोगों को लुभाने के आरोप में गिरफ्तार किया। उनकी जमानत याचिका 20 जनवरी के लिए निर्धारित की गई थी।

–शाजहांपुर में, तमिलनाडु के दो ईसाई और अध्यादेश के तहत दो दलितों को बुक किया गया था। उन पर एक धार्मिक कट्टरपंथी समूह के शहर संयोजक और कई अन्य लोगों को धर्मांतरित करने का आरोप लगाया गया था। उन्हें पीटा गया लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

उत्तर प्रदेश में न्याय और ईश्वर की दया को प्रकट करने के लिए न्याय की प्रार्थना करें। प्रार्थना करें कि विश्वासियों को ज्ञान, साहस और धीरज से भरा होगा क्योंकि वे नए आदर्श को संचालन करते हैं।

  1. तीन कार्डिनल – कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया, कार्डिनल जॉर्ज एलेनचेरी, और कार्डिनल बेसेलियोस क्लेमिस – पीएम मोदी के साथ कल देश में शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक कल्याण जैसे क्षेत्रों में चर्च के शामिल होने के तरीकों की समीक्षा के लिए मिले थे।

आइए हम परमेश्वर का धन्यवाद करते हैं इस अवसर को प्रस्तुत करने के लिये और प्रार्थना करते है कि चर्चा से परिणाम प्राप्त हों जिससे परमेश्वर के लोगों की सहायता हो और इस राष्ट्र में काम हो।

ताज़ा अद्यतन

  1. हम ब्र.शिबू के लिए प्रार्थना करते रहें जो नए आरोपों का सामना कर रहे है। प्रभु जो हमारी शरण और शक्ति हैं और मुसीबत में हमारी बहुत मदद करते हैं ब्र.शिबू को बिना भय के रहने में मदद करें। ईश्वर की शांति जो सभी को समझ देती हैं मसीह यीशु में अपने दिल और दिमाग की रक्षा करें। प्रत्येक परीक्षण के परिणामस्वरूप उनके मिनिस्ट्री के लिए अभिषेक का एक बड़ा मापक हो जिस के लिए परमेश्वर ने उन्हें बुलाया है।
  2. प्रार्थना करें कि कन्याकुमारी में बर्कका चर्च जल्द से जल्द चर्च सेवाओं को फिर से शुरू कर सके। उनके दिल अनिश्चितताओं और विश्वास से मुक्त हों, और हर स्थिति पर संप्रभु होने वाले पर भरोसा करें।
  3. आइए हम परमेश्‍वर हमारे पिता से फादर स्टेन स्वामी जो कि जेसुइट सोशल एक्टिविस्ट और लिबरेटर हैं उनकी रिहाई में एक चमत्कारी हस्तक्षेप के लिए और पंद्रह अन्य मानवाधिकार कार्यकर्ता मुंबई के तलोजा जेल में कैद हैं उनके लिए दुआ मांगे| वृद्ध फादर स्टेन और समूह के अन्य लोगों को स्वास्थ्य और अच्छे जयकार के लिए संरक्षित किया जाए जब तक उन्हें जेल में रहना हो|
  4. आइए हम पूरे मध्य प्रदेश में लक्षित ईसाइयों और उनके उत्पीड़नकर्ताओं के लिए प्रार्थना करना जारी रखें क्योंकि धार्मिक उत्पीड़न बढ़ जाता है।

जब शत्रु बाढ़ की तरह आएगा, तो प्रभु की आत्मा उसके खिलाफ एक मानक को उठा लेगी। (यशायाह 59:19) प्रभु धार्मिक उत्साह के बीच एक त्वरित मोड़ और महान जागृति लाए कि वे मसीह के प्रेम और दया का अनुभव कर सकें।

  1. पादरी नीलकमल और विश्वासियों के परिवारों के जीवन में प्रभु की शक्ति और प्रोत्साहन के लिए प्रार्थना करें जो आराधना करने के लिए इकट्ठे हुए थे, उन्हें पीटा गया और फिर छत्तीसगढ़ के एक मंदिर में मंत्र दोहराने के लिए मजबूर किया गया।
  2. चार साल पहले विश्वास में आए राजस्थान के उदयपुर के लसाडिय़ा गांव के बाईस परिवार गंभीर धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं। हमें प्रार्थना करना चाहिए कि वे पवित्र आत्मा में कठिनाई को सहन करने के लिए मजबूत रहे। वे आशा में आनन्दित हो सके , दुःख में धैर्य बनाये रखे , और प्रार्थना में विश्वास करते रहे।
  3. आइए हम मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के पादरी देवगन दास के लिए प्रार्थना करे, जिन्हें गिरफ्तार करने और रिहा करने के बाद भी उनका उत्पीड़न जारी है, और इसी तरह की स्थिति में रह रहे अन्य लोगों के लिए भी। हम आपको परमेश्वर में विश्वास और साहस में रहने के लिए प्रार्थना करते हैं | परमेश्वर उनसे बात करे और उन्हें प्रोत्साहित करे क्योंकि आपके शब्द आत्मा और जीवन हैं!
  4. आइए हम मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के उमरदोह गांव क्षेत्र में विश्वासियों के लिए प्रार्थना करे, जो गंभीर उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं। कई को अपने जीवन के डर से छोटे बच्चों के साथ भागना पड़ा है। आइए हम उनकी सुरक्षा और हर प्रावधान के लिए प्रार्थना करें। इस क्षेत्र में प्रभु की महिमा इतनी प्रकट हो कि सुसमाचार के विरोधी प्रभु से डरे और उनकी मीठी संगति में आ सके।
  5. मध्यप्रदेश के रहने वाले ब्र. जॉयके लिए प्रार्थना करें जिनपर पर हाल ही में धर्मांतरण और मारपीट के आरोप लगे थे। आइए हम हर शारीरिक और भावनात्मक आघात से उसके उपचार के लिए और उसके दोषियों को पश्चाताप के लिए लाया जाए उसके लिए प्रार्थना करें|

उत्पीड़न से राहत

आइए हम ईश्वर का धन्यवाद करें क्योंकि वह अपनी आवाज, अपने प्यार के साथ आराम, और उनकी उपस्थिति, भाई शिबू और सभी राज्य समन्वयकों, स्वयंसेवकों, और उत्पीड़न राहत के प्रार्थना योद्धाओं के साथ मार्गदर्शन करना जारी रखता है। प्रभु, हम आप में और आप हम में बने रहें कि हम अधिक सहन कर सकें। हम पिता के लिए महिमा लाएँ और खुद को आपके शिष्य बनवसके |

प्रार्थना करें कि शरण केंद्र, पारण, भगवान की इच्छा में जल्द ही एक वास्तविकता बन जाए, क्योंकि यह परमेश्वर के सताए गए परिवार के पुनर्वास के लिए काम करेगा।

चूँकि परमेश्वर ने हमें मसीह के माध्यम से अपने आप में समेट लिया है और हमें सामंजस्य का मंत्रालय दिया है, और चूंकि दुनिया को स्वयं को मसीह में समेटने के बाद से, परमेश्वर ने लोगों के पापों को उनके खिलाफ नहीं गिना, हमें सुलह के संदेश के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। हम मसीह के राजदूत के रूप में रहे, जैसे कि परमेश्वर हमारे माध्यम से अपनी अपील कर रहे थे।

उत्पीड़न राहत 24 x 7
प्रार्थना वारियर्स टीम

तत्काल सहायता के लिए हमारे उत्पीड़न राहत टोल फ्री नंबर 1800-1234-461 पर ईसाई उत्पीड़न 24 x 7 की रिपोर्ट करें

www.persecutionrelief.org

Comments
Loading...