“क्रिसमस में चर्च जाने पर पीटा जाएगा” : असम में दक्षिण-पंथी संगठन की हिंदुओं को धमकी

0 41

- Advertisement -

गुवाहटी: दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल के एक नेता ने क्रिसमस (Christmas) के मौके पर चर्च (Church) जाने वाले हिंदुओं (Hindus) को चेतावनी दी है. हिंदू संगठन के नेता ने इस हफ्ते की शुरुआत में असम के कछार जिले के सिलचर (Silchar) में एक कार्यक्रम में कहा कि क्रिसमस के जश्न (Christmas Celebration) में भाग लेने के लिए चर्च जाने वाले हिंदुओं को “पीटा” जाएगा. कार्यक्रम के दौरान “जय श्री राम” का नारा लगाए गए.

सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहे एक वीडियो में विश्व हिंदू परिषद (VHP- बजरंग दल का मूल संगठन) के जिला इकाई के महासचिव मिठू नाथ ने ईसाई आबादी बहुल राज्य मेघालय की राजधानी शिलांग में विवेकानंद केंद्र (रामकृष्ण मिशन का एक भाग) के कथित बंद होने पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि क्रिसमस के दिन होने वाले कार्यक्रमों एवं उत्सव में हिंदुओं को शामिल होने की “मंजूरी नहीं दी” जाएगी.

वीडियो में मिठू नाथ ने कहा, “चर्च जाने वाले हिंदुओं को पीटा जाएगा क्योंकि मैं ऐसे हिंदुओं की आलोचना करता हूं, जो हमारे धार्मिक स्थलों को बंद करने वाले लोगों के क्रिसमस कार्यक्रम में जाएंगे और मजे करेंगे. कोई भी हिंदू इस क्रिसमस में चर्च नहीं जाएगा. हम यह सुनिश्चित करेंगे.” 

उन्होने कहा “अगर हम ऐसा करते हैं यानी हिंदुओं पर हमला करते हैं तो मुझे पता है कि अगले दिन अखबारों की सुर्खियां होंगी- “गुंडा दल” ने ओरिएंटल स्कूल में बर्बरता की है… लेकिन यह हमारी प्राथमिकता नहीं है. हम क्रिसमस के दौरान होने वाले कार्यक्रमों में हिंदुओं को जाने की अनुमति तब तक नहीं देंगे जब तक कि शिलांग में मंदिरों के ताले बंद हो रहे हैं.”

Comments
Loading...
error: Content is protected !!