दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 48 लाख के पार, अब तक 3.16 लाख लोगों की मौत

0 9

- Advertisement -

By:- MANOJ KUMAR

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या तीन लाख 16 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 48 लाख को पार कर गई है। जबकि 18 लाख 58 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 90 हजार को पार कर गई है और 15 लाख 27 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

अमेरिका के विदेश मंत्री ने चीन पर यात्रा की अनुमति देने का लगाया आरोप

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने आरोप लगाया है कि चीन की सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का गंभीर खतरा होने की जानकारी के बावजूद अपने लोगों को देश से बाहर यात्रा करने की अनुमति दी।
उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन को दंडित करने से जुड़ी भविष्य की रणनीति पर फैसला करेंगे।
ट्रंप ने एक दिन पहले ही कहा था कि वह अपने चीनी समकक्ष से अभी बात नहीं करना चाहते हैं। इसके बाद ही पोम्पियो का यह बयान आया है।

दक्षिण अफ्रीका: एक दिन में 1160 नए मामले सामने आए

दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि देश में रविवार को कोरोना के 1160 नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में सामने आने वाले मामलों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या बढ़कर 15,515 हो गई है।

अमेरिका: 24 घंटे में 820 लोगों की मौत

अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 820 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका में कोरोनो वायरस के अब तक 1,482,916 मामले सामने आ चुके हैं और कम से कम 89,318 लोगों की मौत हो चुकी है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना के अब तक करीब 46 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 3 लाख 14 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन: आठ हजार लोग किए गए क्वारंटीन

चीन में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद करीब आठ हजार लोगों को पृथक कर दिया गया है। सीएनएन ने यह जानकारी चीन के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से दी है। अधिकारी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को रोकना देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती है।

Comments
Loading...
error: Content is protected !!