तेज आंधी और बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.5

0 9

- Advertisement -

BY MANOJ KUAMR

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में तेज आंधी तूफान के बाद रविवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 बताई जा रही है.
दिल्ली में दोपहर में करीब 1.45 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. आंधी-तूफान के बाद आए भूकंप के झटकों से दिल्ली हिल गई. भूकंप की वजह से लोग में डर का माहौल देखा गया.

अचानक बदल गया मौसम का मिजाज

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने अचानक करवट ले ली है. राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान है. धूल-भरी तेज हवाओं से चारों और धुंध छा गई है. सड़कों से लेकर आसमान तक धूल ही धूल दिखाई देने लगी.
एक तरफ जहां धूल भरी आंधी और तूफान से सड़कों पर अंधेरा छा गया तो वहीं दूसरी ओर कुछ जगहों पर बारिश होने से लोगों को पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है. मौसम विभाग ने 10 मई के बाद मौसम बदलने की संभावना जताई थी.

गुजरात में 9 मई को महसूस किए गए झटके

इससे पहले, 9 मई को गुजरात के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई थी. झटके जूनागढ़, पोरबंदर और गीर सोमनाथ में महसूस किए गए. हालांकि किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है.

Comments
Loading...
error: Content is protected !!