रवि ज़करियास का कैंसर बिगड़ा, डॉक्टरों का कहना है कि उपचार के कोई विकल्प नहीं बचा

0 693

- Advertisement -

BY MANOJ KUMAR

रवि ज़करियास का कैंसर बिगड़ गया है, एक अपडेट के अनुसार उन्होंने शुक्रवार, 8 मई को पोस्ट किया, कि उनके डॉक्टरों का कहना है कि आगे कोई उपचार के विकल्प उपलब्ध नहीं हैं। वह और उनका परिवार जितना भी समय प्रभु ने दिया है उतने समय एक साथ रहने के लिए घर लौट रहे हैं।

एक लोकप्रिय ईसाई धर्मशास्त्री और वक्ता ज़करियास की फरवरी 20 में आपातकालीन रीढ़ की हड्डी की सर्जरी हुई । जब सर्जरी के बाद उनका दर्द बना रहा, तो डॉक्टरों को पता चला कि उन्हें एक दुर्लभ सरकोमा कैंसर हैl अब, ज़करियास के डॉक्टरों का कहना है कि कैंसर इतनी तेज़ी से बढ़ा है कि आगे कोई इलाज नहीं रह गया है।

उनकी बेटी सारा डेविस कहती हैं, “हमें अभी पता चला है कि मेरे पिताजी के थैली में मौजूद ट्यूमर कीमोथेरेपी के लिए प्रतिक्रिया दे रहा था, तो जिस हिस्से में मेटास्टेसाइज़ किया गया वह वास्तव में खराब हो गया है,”उनके ऑन्कोलॉजिस्ट ने हमें सूचित किया कि यह कैंसर अपनी आक्रामकता में बहुत कम है और आगे के उपचार के लिए कोई विकल्प नहीं है। चिकित्सकीय रूप से जो भी संभव था उन्होंने वह सब कुछ किया है।

जिस दिन ज़करियास के कैंसर का अपडेट जारी किया गया था, उस दिन उन्होंने और उनकी पत्नी मार्गी ने अपनी शादी की 48 वीं सालगिरह मनाई थी। उन्होंने ह्यूस्टन में एमडी एंडरसन कैंसर सेंटर से एक साथ एक तस्वीर साझा की।

ज़करियास ने लिखा: “बीमारी और स्वास्थ्य में … हमारी 48 वीं शादी की सालगिरह दूसरों की तुलना में अलग दिखती थी, लेकिन तीन चीजें समान रहती हैं: एक-दूसरे के लिए हमारा प्यार, परिवार और दोस्तों का उपहार जो हम पर दया करते हैं और हमारे महान ईश्वर की विश्वासयोग्य आस्था।”

कैंसर के दर्द से और डॉक्टरों के ताजा अपडेट के माध्यम से, ज़करियास और उनके परिवार ने दुनिया भर के सभी विश्वासियों के लिए आभार व्यक्त किया जो उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

कृपया ज़करियास और उनके परिवार को प्रार्थना में याद रखें क्योंकि वे इस कठिन परिस्थिति का सामना कर रहे हैं।

Comments
Loading...