कोरोना दुनिया में LIVE :- 40.12 लाख संक्रमित: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी संक्रमित, कुवैत ने 3 हफ्ते के लिए कर्फ्यू लगाया

0 7

- Advertisement -

BY MANOJ KUMAR

वॉशिंगटन : दुनिया में कोरोनावायरस से अब तक 40 लाख 12 हजार 837 लोग संक्रमित हैं। दो लाख 76 हजार 216 की मौत हो चुकी है, जबकि 13 लाख 85 हजार 141 ठीक हो चुके हैं। अमेरिका वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां 13 लाख 21 हजार 785 लोग संक्रमित हुए हैं,78,615 मौतें हुई हैं और 2 लाख 23 हजार 603 लोग ठीक हुए हैं। शुक्रवार को उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी केटी मिलर भी पॉजिटिव पाईं गईं।

मिलर व्हाइट हाउस की दूसरी बड़ी अधिकारी हैं, जो संक्रमित मिली हैं। हालांकि, वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प या पेंस के संपर्क में नहीं आई थी। इस मामले के बाद ऐहतियातन व्हाइट हाउस में संक्रमण को लेकर सर्तकता बढ़ा दी गई है।

अमेरिका ने चीनी पत्रकारों की वीजा अवधि घटाई

शुक्रवार को अमेरिका ने चीनी पत्रकारों की वीजा अवधि घटा दी। अब वे सिर्फ तीन महीने के लिए ही अमेरिका का वीजा ले सकेंगे। अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग ने बताया कि चीनी पत्रकारों के वीजा के लिए समय सीमा बदल दी गई है। फिलहाल विदेशी मीडिया के प्रतिनिधियों के लिए कोई अवधि नहीं थी। हालांकि नए दिशा-निर्देशों में चीन के पत्रकार तीन महीने से ज्यादा समय तक अमेरिका में नहीं ठहर सकेंगे।

कुवैत ने तीन हफ्ते के लिए कर्फ्यू लगाया

कुवैत ने संक्रमण रोकने के लिए शुक्रवार को देश भर में तीन हफ्ते के लिए कर्फ्यू लगा दिया। सरकार के प्रवक्ता तारेक अल-मेजरेम ने बताया कि कर्फ्यू रविवार शाम 4 बजे से शुरू होगा और 30 मई तक लागू रहेगा।गाड़ियों के इस्तेमाल पर पाबंदी रहेगी। हालांकि लोग शाम 4.30 बजे से 6.30 बजे के बीच अपने घर के आसपास कसरत करने जा सकेंगे। कुवैत में अब तक 7 हजार 208 पॉजिटिव मिले और 47 मौतें हुई हैं।

मॉस्को में 1 हजार10 संक्रमितों की मौत

रूस की राजधानी मॉस्को में पिछले 24 घंटों में 54 लोगों की मौत हुई हैं। इसके बाद यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 1010 हो गई है।मॉस्को रूस में संक्रमण केंद्र जैसा बन गया है। मॉस्को के रिस्पॉन्स सेंटर ने बताया कि शहर में न्यूमोनिया और अन्य बीमारियों समेत कोरोना से ग्रसित 54 लोगों की जान गई। रूस में 1 लाख 87 हजार 859 संक्रमित मिले हैं और 1 हजार 723 लोगों की मौत हुई है।

Comments
Loading...
error: Content is protected !!