कोरोना वॉरियर्स का आभार:- सीडीएस रावत ने कहा- एयरफोर्स 2 फ्लाई पास्ट करेगी, कोविड हॉस्पिटलों के पास आर्मी के जवान माउंटेड बैंड परफॉर्मेंस देंगे

0 12

- Advertisement -

BY MANOJ KUMAR

नई दिल्ली : कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भारतीय वायुसेना 3 मई को 2 फ्लाई पास्ट करेगी। एक फ्लाई पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम और दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच होगा। इनमें ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना प्रमुखों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही।

बिपिन रावत ने बताया कि फ्लाई पास्ट के दौरान उन अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए जाएंगे, जो कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इसके साथ ही तीनों सेनाएं इसी दिन पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगी। आर्मी लगभग हर जिले में कोविड अस्पतालों के पास माउंटेड बैंड परफॉर्मेंस भी देगी।

दो दिन पहले ही यूएस आर्मी ने भी कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में फ्लाई पास्ट किए थे। यह न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और फिलाडेल्फिया में हुए थे। इसमें यूएस आर्मी, एयरफोर्स और नेवी के 12 फाइटर जेट शामिल थे। यह 40 मिनट का शो था। इस पूरे शो के लिए यूएस आर्मी ने एक महीने तक तैयारी की थी।

तीनों सेनाओं की तरफ से 5 पहल

-एयरफोर्स जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से केरल के त्रिवेंद्रम तक और असम के डिब्रूगढ़ से गुजरात के कच्छ तक फ्लाईपास्ट करेगी। इसमें फाइटर प्लेन और ट्रांसपोर्ट प्लेन शामिल होंगे।

-देशभर के उन अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए जाएंगे, जो कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

-नौसेना भी कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में अपने जंगी जहाजों पर रोशनी करेगी।

-आर्मी लगभग हर जिले में कोविड अस्पतालों के पास माउंटेड बैंड परफॉर्मेंस देगी।

-कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल पुलिस बलों के समर्थन में तीनों सेनाएं 3 मई को पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगी।

हम कोरोनावारियर्स के साथ..

जनरल रावत ने कहा- हम सभी कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी बॉय और मीडिया सरकार का यह संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल वक्त में भी जिंदगी को कैसे चलाए रखना है। तीनों सेना इस वक्त देश के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। हम हर कोरोनावॉरियर के साथ हैं। हम यह लड़ाई जीतेंगे, तो यह देश के हर नागरिक के अनुशासन और सब्र का नतीजा होगी। हमारी तरफ से कुछ विशेष गतिविधियां होंगी, जिसका राष्ट्र गवाह बनेगा।

Comments
Loading...
error: Content is protected !!