न्यू स्प्रिंग चर्च COVID-19 महामारी के दौरान रक्त दान केंद्रों में परिवर्तित

0 12

- Advertisement -

BY MANOJ KUMAR

साउथ कैरोलिना : दक्षिण केरोलिना स्थित न्यू स्प्रिंग चर्च राज्य भर के अपने चर्च परिसरों में रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा हैl यह आयोजन एक स्थानीय गैर-लाभकारी संस्था के आवाहन पर किया जा रहा है। इस संस्था ने नावेल कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच रक्तदान के लिए एक तत्काल कॉल जारी किया थाl

न्यू स्प्रिंग चर्च, द ब्लड कनेक्शन के साथ साझेदारी करके अपने कैंपस को अस्थायी रक्तदान शिविरों में परिवर्तित कर रहा है, रक्तदान प्रक्रिया के दौरान रक्तदाताओं को अन्य रक्तदाताओं से सुरक्षित दूरी बनाए रखने का पूरा ध्यान रखा जायेगाl

रक्त देने के लिए, दाताओं की आयु कम से कम 17 वर्ष होनी चाहिए, कम से कम 110 पाउंड वजन होना चाहिए और किसी भी एंटीबायोटिक्स नहीं लेते हुए अच्छे स्वास्थ्य में होना चाहिए।

एक फेसबुक पोस्ट में, न्यू स्प्रिंग चर्च ने अपने मंडलियों को बताया कि रक्त दान करना “अस्पतालों की मदद करने और जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का एक तरीका है।”

चर्च की पोस्ट बताती है कि “रक्त दान अस्पताल के रोगियों को आवश्यक उपचार और आधान प्रदान करता है,” । “आपका दान इस महामारी के दौरान कई रोगियों के लिए जीवन-रक्षक हो सकता है। इसलिए इस सप्ताह से, न्यू स्प्रिंग चर्च राज्य भर के परिसरों में रक्त शिविर का आयोजन करेगा। “

द ब्लड कनेक्शन, एक दक्षिण कैरोलिना स्थित गैर-लाभकारी संस्थान, एक स्वतंत्र सामुदायिक रक्त केंद्र हैl जो जॉर्जिया, दक्षिण कैरोलिना और उत्तरी कैरोलिना के सैकड़ों-हज़ारों रोगियों की सेवा करने वाले 70 से अधिक अस्पतालों को रक्त उत्पाद प्रदान करता है।

न्यूसप्रिंग की स्थापना 20 साल पहले इसके पूर्व पादरी पेरी नोबल ने की थी और अब इसका नेतृत्व 14 पादरियों की एक टीम करती है।

रेड क्रॉस ने कोरोनोवायरस प्रकोप के दौरान रक्त दानदाताओं और कर्मचारियों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रक्तदान शिविरों पर बिस्तरों की दूरी और सामाजिक दूरी जैसे नए उपायों को लागू किया है।

Comments
Loading...
error: Content is protected !!