कोरोना से देश में 885 मौतें :- एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा 58 लोगों की मौत; गुजरात में कांग्रेस नेता की भी संक्रमण से मौत, कोरोना वार्ड में संक्रमण से बचाएगा रोबोट

0 5

- Advertisement -

BY MANOJ KUMAR

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण के चलते देश में मरने वालों की संख्या 885 हो गई। रविवार को 58 लोगों ने दम तोड़ा। यह अब तक एक दिन में हुई मौतों में सबसे ज्यादा है। इसके पहले 24 अप्रैल को 57 लोगों की मौत हुई थी। रविवार को महाराष्ट्र में 19 और गुजरात में 18 कोरोना मरीजों की मौत हुई। महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या 342 हो गई है। अकेले मुंबई में 204 लोग जान गंवा चुके हैं। गुजरात में 155 लोग दम तोड़ चुके हैं। मध्य प्रदेश में अब तक 103 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में यहां चार लोगों की मौत हुई। राजस्थान में भी 7 मौतें हुईं। उधर, उत्तर प्रदेश में 3, पश्चिम बंगाल में 2, पंजाब, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, तेलंगाना और तमिलनाडु में 1-1 संक्रमित मरीजों की मौत हुई। इसके पहले शनिवार को 37 लोगों की मौत हुई।

गुजरात में कांग्रेस नेता की भी संक्रमण से मौत

गुजरात में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और अहमदाबाद नगर निगम में नेता विपक्ष बदरुद्दीन शेख की संक्रमण से मौत हो गई। पार्टी नेता शक्ति सिंह गोहिल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैं शेख के 40 साल से जानता था, तब वे यूथ कांग्रेस में हुआ करते थे। आजकल वे गरीबों कल्याण के कार्यों में जुटे थे। शेख अहमदाबाद के दाणीलीमडा इलाके से पार्षद थे। इस इलाके में काफी मात्रा में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। यह इलाका अहमदाबाद का हॉट स्पॉट इलाका है।

कोरोना वार्ड में संक्रमण से बचाएगा रोबोट

कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान मेडिकल स्टाफ को संक्रमण से बचाने के लिए बेंगलुरू के एक अस्पताल में तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। शहर के विक्टोरिया हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड के अंदर दवाइयां और खाना पहुंचाने का काम रोबोट कर रहा है। यह रोबोट नेविगेशन तकनीक के जरिए तयशुदा जगह तक पहुंचता है। सामने कोई बाधा होने पर यह रुककर अपनी दिशा भी बदल लेता है।

Comments
Loading...
error: Content is protected !!