बिल गेट्स ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना पर उठाए जा रहे कदमों की सराहना की

0 10

- Advertisement -

देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए जा रहे कदमों को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने उनकी सराहना की है। बिल गेट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि मुझे खुशी है कि आपकी सरकार कोविड-19 से निपटने में अपनी असाधारण डिजिटल क्षमताओं का पूरी तरह से उपयोग कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट संस्थापक ने अपने पत्र में लिखा कि हम आपके नेतृत्व, आप और आपकी सरकार द्वारा उठाए जा रहे सक्रिय कदमों की सराहना करते हैं, जिसने कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम करने को लेकर विभिन्न उपाय किए हैं।

उन्होंने लिखा कि आपकी सरकार द्वारा राष्ट्रीय लॉकडाउन को अपनाना, क्वारंटीन करना, आइसोलेशन के लिए हॉटस्पॉट की पहचान करने के लिए परीक्षण बढ़ाना, स्वास्थ्य प्रणाली की प्रतिक्रिया को मजबूत करने जैसे कदम उठाना सराहनीय है। इसके अलावा स्वास्थ्य व्यय में वृद्धि कर स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करना, शोध एवं विकास (आर एंड डी) और डिजिटल नवाचार को बढ़ावा देना भी तारीफ योग्य है।

गेट्स ने पीएम को लिखा कि मुझे खुशी है कि आपकी सरकार कोविड-19 से निपटने में अपनी असाधारण डिजिटल क्षमताओं का पूरी तरह से उपयोग कर रही है। उन्होंने लिखा कि आपकी सरकार द्वारा कोरोना वायरस ट्रैकिंग, संपर्क ट्रेसिंग और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु डिजिटल एप लॉन्च करना सराहनीय है।

माइक्रोसॉफ्ट संस्थापक ने लिखा कि मैं आपको सभी भारतीयों के लिए पर्याप्त सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता के साथ स्वास्थ्य अनिवार्यता को संतुलित करते हुए देखने के लिए आभारी हूं।

Comments
Loading...
error: Content is protected !!