‘क्राइस्ट द रिडीमर’ अब ‘क्राइस्ट द मेडिसिन’ : ब्राजील के क्राइस्ट द रिडीमर को दुनिया भर में चिकित्साकर्मियों को सम्मानित करने के लिए डॉक्टर के रूप में रौशन किया।

0 12

- Advertisement -

By Manoj Kumar

क्राइस्ट द रिडीमर प्रतिमा ब्राजील में नॉवेल कोरोनवायरस के खिलाफ मोर्चे पर लड़ रहे दुनिया भर के सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मानित करने और उनकी सराहना करने के लिए एक डॉक्टर की तरह रौशन की गई।

यह रविवार रात को रियो डी जनेरियो में स्थित प्रतिमा पर शहर के आर्चबिशप डोम ओरानी टेम्पस्टा द्वारा एक सामूहिक कार्यक्रम के बाद हुआ था।

लाइट शो में एक लैब कोट और स्टैथोस्कोप को प्रतिमा पर पेश किया गया, जिससे यह एक डॉक्टर जैसा दिख रहा था। प्रतिमा पर सभी डॉक्टरों के लिए अलग-अलग भाषाओं में धन्यवाद लिखा गया। लोगों को घर पर रहने का आग्रह करने वाले विभिन्न स्वास्थ्य कर्मचारियों की तस्वीरें भी प्रतिमा पर दिखाई गईं।

यह दूसरी बार है जब इसे इस तरह जलाया गया है। पिछले महीने कोविड -19 के प्रकोप से प्रभावित विभिन्न देशों के झंडे भी इस पर लगाए गए थे।

हाल ही में न्यूयॉर्क सिटी में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सराहना करने के लिए एक एम्बुलेंस की तरह रौशन किया था।

अब तक, वैश्विक स्तर पर 21,81,644 कोविड -19 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं और 1,46,810 मौतें हुई हैं। ब्राज़ील में 30,683 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और 1,947 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में, कोरोनोवायरस पॉजिटिव लोगों के मामले 437 से अधिक मृत्यु के साथ 13,000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

Comments
Loading...
error: Content is protected !!