मणिपुर / सजा मिलने से नाराज छात्रों ने स्कूल में आग लगाई, सोशल मीडिया पर शिक्षक का अपमान किया था

0 58

- Advertisement -

प्रिंसिपल ने कहा- अगजनी में स्कूल के 10 कमरे जल गएमंत्री ने कहा- यह एक चरमपंथी कदम है, दोषियों को सजा मिलेगी

काकचिंग. मणिपुर के पुराने क्रिश्चियन स्कूल में सजा मिलने से नाराज छह छात्रों ने स्कूल में आग लगा दी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। स्कूल ने प्रिंसिपल फादर डोमिनिक ने बताया कि घटना में स्कूल के दस कमरों को नुकसान पहुंचा है। इनमें दो कमरों में महत्वपूर्ण दस्तावेज, फाइल और उपकरण थे।

छात्रों पर कार्रवाई से नाराज थे संगठन

स्कूल के अधिकारियों ने संदेह जताया कि छात्रों ने स्थानीय संगठन के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। प्रिंसिपल ने कहा कि स्थानीय संगठन छात्रों पर की गई कार्रवाई से नाराज थे, इस वजह से स्कूल में आग लगा दी। वे चाहते थे कि छात्रों को सजा न दी जाए।’’

सेंट जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल में करीब 1400 विद्यार्थी पढ़ते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह कार्रवाई तब की गई जब स्कूल के छह छात्रों ने सोशल मीडिया पर एक शिक्षक का अपमान किया और स्कूल को लेकर गलत बातें की। प्रिंसिपल ने कहा कि अनुशासनात्मक कार्रवाई के दौरान छात्रों को क्लास करने की अनुमति दी गई थी।

मंत्री ने कहा- स्कूल बनाने में मदद करेंगे

मणिपुर सरकार में मंत्री लेटपाओ हौकीप ने कहा, ‘‘यह एक चरमपंथी कदम है। छात्र संगठन द्वारा स्कूल का जलाया जाना निराशाजनक है। मंत्री ने कहा कि जो भी इसमें शामिल हैं, उन्हें सजा मिलेगी। वह स्कूल को दोबारा बनाने में मदद करेंगे, ताकि स्कूल के छात्रों को अकैडमिक साल का नुकसान न हो।

Comments
Loading...